Doctor Strange in the Multiverse of Madness

डॉक्टर स्ट्रेंज, उर्फ बेनेडिक्ट कम्बरबैच (Doctor Strange aka Benedict Cumberbatch) कहते हैं कि MCU का हिस्सा बनने के लिए SRK से बेहतर भला और कौन हो सकता है! वे कहते हैं: “ख़ान इज़ ग्रेट!”

Shah Rukh Khan is the best choice to play a character in the Marvel Cinematic Universe (MCU)

मुंबई 03 मई 2022 (यूनिवर्सल कम्युनिकेशंस). लोगों के पसंदीदा एवेंजर और ‘डॉक्टर स्ट्रेंज’ के स्टार, बेनेडिक्ट कम्बरबैच कहते हैं कि हमारे अपने बादशाह शाहरुख़ ख़ान मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) में किरदार निभाने के लिए सबसे बेहतर विकल्प हैं।

रिलीज़ से पहले ही 20 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन कर चुकी डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस

दर्शकों को लंबे समय से इस फ़िल्म का इंतज़ार है, जो 6 मई को अंग्रेज़ी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज़ होगी। डिस्ट्रीब्यूटर्स बताते हैं कि देश में प्री-सेल बुकिंग के जरिए पहले ही 20 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन हो चुका है। फ़िल्म के प्रमोशन के दौरान बेनेडिक्ट कम्बरबैच ने भारत के लिए अपने दिल में बसे प्यार के बारे में बताया और शाहरुख़ ख़ान की भरपूर तारीफ़ की!

एक साक्षात्कार के दौरान उनसे जब पूछा गया कि उनके अनुसार कौन से भारतीय एक्टर मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स का हिस्सा बन सकते हैं, तो उन्होंने विकल्प मांगे। इसके बाद जब शाहरुख़ ख़ान और ऋतिक रोशन के नाम का सुझाव दिया गया, तो उन्होंने कहा, “ख़ान इज़ ग्रेट!”

एक्टर ने उस दौर की ख़ुशनुमा यादों के बारे में भी बताया जब उन्हें छह महीने तक भारत में रहने का मौका मिला था।

साक्षात्कार के दौरान कम्बरबैच ने कहा, “मुझे इस देश से प्यार है, मुझे आपका कल्चर और यहां के सारे कल्चर बेहद पसंद हैं। अपने किशोरावस्था में मैंने टीचिंग, एक्सप्लोरिंग और ट्रैवलिंग में यहां 6 महीने बिताए हैं, लेकिन इतने अरसे बाद आज भी मुझे वैसा ही लगाव महसूस होता है। मैं तो यहां वापस आने का बहाना ढूंढता रहता हूं और अगर भारत के पहले सुपर हीरो के साथ बातचीत करना ही वह बहाना है, तो इसमें देर किस बात की।”

भारत में मार्वल फिल्मों की जबरदस्त लोकप्रियता के बारे में क्या बोले कम्बरबैच?

उन्होंने मार्वल फिल्मों की भारत में जबरदस्त लोकप्रियता के बारे में भी बात की और इस सीक्वल के जरिए दर्शकों के सामने एक और मनोरंजक फ़िल्म प्रस्तुत करने की उम्मीद जताई, जिसका लंबे समय से इंतज़ार है।

कम्बरबैच ने कहा, “प्री-सेल्स के साथ उम्मीदों के स्तर को देखते हुए मैं काफी एक्साइटेड हूं। मैं भारत में रहने वाले अपने सभी फैन्स का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने पूरे करियर में हर कदम पर मेरा साथ दिया। मुझे उम्मीद है (यह फ़िल्म भी अच्छा करेगी), लेकिन मैं किसी बात को हल्के में नहीं ले रहा हूं।”

डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस रिलीज डेट

डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस (Doctor Strange in the Multiverse of Madness) 6 मई, 2022 को अंग्रेज़ी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

By Editor

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.