Navroz Prasla attended the prestigious MIPCOM 2022 at Cannes

Media tycoon Latest Breaking News

मुंबई, 02 नवंबर 2022. फ्रांस के कांस में इन दिनों मार्चे इंटरनेशनल डेस प्रोग्राम्स डी कम्युनिकेशन (MIPCOM 2022) आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध अप्रवासी भारतीय मीडिया टाइकून नवरोज प्रासला ने भी भाग लिया।

क्या है MIPCOM 2022?

MIPCOM (मार्चे इंटरनेशनल डेस प्रोग्राम्स डी कम्युनिकेशन) रीड मिडेम द्वारा हर साल आयोजित एक ट्रेड शो है, जहां दुनिया भर के मीडिया व्यवसायी, ब्रॉडकास्टर और स्टूडियोज कंटेंट खरीदने और बेचने के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं। भारतीय-अमेरिकी मीडिया उद्योगपति नवरोज प्रासला ने अपनी कोर टीम के साथ इस इवेंट में हिस्सा लिया, ताकि नए अवसरों और बिज़नेस ग्रोथ के नए विकल्पों के बारे में जानकारी हासिल कर सकें।

नवरोज़ प्रासला मीडिया और कंटेंट की दुनिया में एक जानामाना नाम हैं, जिन्होंने हीरोगो टीवी, ए-स्टार टीवी, एनटीवी अमेरिका की स्थापना की और और अब इसके अध्यक्ष हैं। वह एक सफल निर्माता हैं, उनकी निर्मित ‘क्षितिज- A Horizon’ एक मराठी फिल्म, जिसे कांन्स  फिल्म समारोह में नामांकित किया गया था और ये फिल्म कई पुरस्कारों की हकदार भी बनी थी .

नवरोज़ का सपना एक मजबूत फिल्म समुदाय निर्माण करने का है और उन्होंने इस दिशा में काफी मजबूती के कदम बढ़ाये है. उन्होंने हाल ही में एक प्रॉपर्टी खरीदी है, जो ह्यूस्टन फिल्म उद्योग को बड़े पैमाने पर शुरू करने के लिए ह्यूस्टन में पहली इमारत होगी।

बिज़नेस के अलावा, प्रासला को उनके समाज-सेवा और परोपकारी सेवाओं के लिए भी जाना जाता है, हाल ही में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस द्वारा जेजे रिसेप्शन में उनके अमेरिका में प्रजनन और मतदान अधिकारों के लिए जागरूकता पैदा करने और धन जुटाने के लिए उन्हें अवार्ड से नवाजा गया था.

कम्युनिटी बिल्डिंग के काम के लिए हाल ही में जो बाइडेन प्रशासन द्वारा “2022 लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड” से उन्हें  सम्मानित किया गया है।

Navroz Prasla attended the prestigious MIPCOM 2022 at Cannes

By Editor

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: