Michael Taylor Is The Director Of The International Land Coalition

माइकल टेलर (Michael Taylor is the Director of the International Land Coalition (ILC)) अंतर्राष्ट्रीय भूमि गठबंधन (ILC) के वैश्विक सचिवालय के निदेशक हैं। LC को रोम, इटली में संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी इंटरनेशनल फ़ंड फ़ॉर एग्रीकल्चरल डेवलपमेंट (IFAD) द्वारा होस्ट किया गया है।

आईएलसी आईएफएडी सहित 200 से अधिक अंतर-सरकारी और नागरिक समाज संगठनों का एक वैश्विक गठबंधन है। यह भूमि शासन के केंद्र में रखते हुए एक न्यायसंगत, न्यायसंगत और समावेशी दुनिया के निर्माण के लिए एक मौलिक कदम के रूप में, (जिसमें भूमि अधिकार सुरक्षित हैं और गरीबी मिट जाती है) काम करता है।

कौन हैं माइकल टेलर

माइकल बोत्सवाना (Botswana) के नागरिक है, जो सामाजिक नृविज्ञान में पीएचडी (Michael Taylor holds a Ph.D. in Social Anthropology from the University of Edinburgh, and an Honours Degree from the University of Cape Town) हैं।

उन्होंने 30 साल तक अफ्रीका और दुनिया के बाकी हिस्सों में मानवाधिकारों और पर्यावरण के मुद्दों पर काम किया है। इंटरनेशनल लैंड गठबंधन 78 देशों में स्थित 250 बहुपक्षीय और नागरिक समाज संगठनों का एक वैश्विक गठबंधन है। इसके सदस्य दुनिया भर में 70 मिलियन से अधिक भूमि-उपयोगकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

विद्या भूषण रावत के साथ इस व्यापक बातचीत में, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय भूमि गठबंधन के काम पर अपने विचार साझा किए और जहां उन्होंने 10 साल बाद गठबंधन की कल्पना की। उन्होंने बोत्सवाना में अपने बचपन के दिनों के बारे में भी बताया।

वीडियो देखें और अपनी प्रतिक्रिया भी दें।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.