Madhur Bhandarkar's India lockdown

रिलीज़ होने को तैयार है मधुर भंडारकर की इंडिया लॉकडाउन

मुंबई, 11 नवंबर 2022 (न्यूज़हेल्पलाइन) – फिल्मकार मधुर भंडारकर की आगामी फिल्म, ‘इंडिया लॉकडाउन’, जो कोरोना महामारी के दौरान आतंरिक लॉक-डाउन पर आधारित है, अब रिलीज़ होने को तैयार है। इंडिया लॉकडाउन का प्रीमियर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ इंडिया (International Film Festival of India) इफ्फी गोवा में आगामी 21 नवंबर को होगा.

लॉकडाउन के चलते लोगो को अपनी आजीविका चलाने के लिए किन-किन संघर्षों का सामना करना पड़ा, ‘इंडिया लॉकडाउन’ उन्ही सब लोगों और संघर्षों की मर्मस्पर्शी कहानी है.

मधुर भंडारकर के ट्विटर हैंडल पर की गई घोषणा

अपने ट्विटर हैंडल पर फिल्म का पोस्टर और प्रीमियर की न्यूज़ शेयर करते हुए, मधुर भंडारकर ने लिखा, “फिल्म #इंडियालॉकडाउन के प्रीमियर की घोषणा करते हुए गर्व और सम्मानित महसूस कर रहा हूं, @IFFIGoa में 21 नवंबर को”

हाल ही में इस फिल्म का टीजर रिलीज किया गया है।

फिल्म इंडिया लॉकडाउन में श्वेता बसु प्रसाद, अहाना कुमरा, प्रतीक बब्बर, साईं तम्हंकर और प्रकाश बेलावाड़ी जैसे कलाकारों ने काम किया है. सच्ची घटनाओं से प्रेरित, फिल्म चार समानांतर कहानियों और भारत के लोगों पर COVID-19 महामारी के नतीजों को दर्शाती है।

टीजर की शुरुआत में बताया जा रहा है कि भारत सरकार की ओर से 21 दिनों के लिए देश भर में लॉक डाउन लगा दिया है।

टीजर के दूसरे हिस्से में प्रवासी मजदूरों को दिखा गया है, जो लॉकडाउन लग जाने के कारण दूसरे शहरों में फंसे हुए हैं और अपनी आजीविका चलाने के लिए जूझते हुए नजर आ रहे हैं। 

बता दें कि इंडिया लॉकडाउन की कहानी दिल्ली, मुंबई जैसे महानगर में काम की खातिर आने वाले प्रवासी मजदूरों के इर्द-गिर्द घूमती हुई दिखाई देगी, जो महामारी के चलते शहरों से पैदल ही पलायन करने लगे थे। इस फिल्म में प्रतीक बब्बर और श्वेता बसु प्रसाद मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं।

इंडिया लॉकडाउन रिलीज डेट

मधुर भंडारकर और डॉ. जयंतीलाल गड़ा ने मिल कर इस फिल्म को बनाया है. ये फिल्म अगले महीने 2 दिसंबर, 2022 को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी, लेकिन उससे पहले फिल्म इंडिया लॉकडाउन का प्रीमियर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ इंडिया – इफ्फी में होगा.

India Lockdown will premiere at IFFI Goa.

Nikki Tamboli, Tanmay Singh, Producers Alim Morani, Shikha Kalra Launches Their New Song “Chhori”

By Editor

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: